Categories
Reiki

रेकी के लाभ: जानिये कैसे रेकी आपकी ज़िन्दगी बदल सकती है?

रेकी के लाभ असीम हैं!

*क्या रेकी द्वारा आप शारीरिक रोगों से छुटकारा पा सकते हैं?
*क्या रे की आपको आपके दिमागी संतुलन में मददगार साबित हो सकती है?
*क्या रेकी आपको आध्यात्मिक बनने में मदद कर सकती है?
*क्या रेकी से आप भोतिक जीवन के सुख प्राप्त कर सकते हैं?

आज 15 सालों के अनुभव के बाद अगर कोई मुझसे इस तरह का सवाल करता है तो मेरा जवाब होता है कि मुझे यह पूछिए कि रेकी से क्या नहीं हो सकता यानि रेकी द्वारा सब कुछ संभव है।

आज मैं आपको बताऊंगी कि रेकी के लाभ क्या है?

रेकी दवार द्वारा आप किन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं, वह चाहे शारीरिक हो या आपका अशांत मन, आपकी भावनाएं हो या आपकी अध्यात्म से जुड़ने की प्यास। जैसा की आप सब जानते हैं रेकी का दूसरा नाम ऊर्जा है और यह शक्ति हमारे अंदर, हमारे आसपास और पूरे ब्रह्मांड में मौजूद है। और इस उर्जा के दो ही रूप है सकारात्मक और नकारात्मक
जैसे:- सुख और दुख. दिन और रात. खुशी और गम

आइए जानते हैं रेकी से होने वाले शारीरिक लाभ…
  • रेकी  प्राकृतिक रूप से आपके शरीर के सारे दोषों को दूर करती है।
  • रेकी उपचार से हृदय रोग, कैंसर, अस्थिभंग यानि हड्डी का टूटना ,थकान, अनिद्रा, सिर दर्द, अस्थमा, चर्म रोग, पथरी, साइनस, गठिया, ब्लड प्रेशर, शुगर, दमा और बहुत सी बीमारियों का इलाज संभव है।
    किसी भी प्रकार का शारीरिक कष्ट रेकी से दूर किया जा सकता है और वह भी बिना किसी नुकसान के।
  • यह स्वाभाविक रूप से आपके शरीर के विषैले पदार्थ यानि Toxins को बाहर निकालती है।
  • किसी भी प्रकार की दवा, कीमोथैरेपी, सर्जरी के कुप्रभाव को कम करती है।
  • रेकी आपके शरीर में रक्त संचार की प्रक्रिया को ठीक करती है जिससे आपकी शारीरिक ऊर्जा और क्षमता में वृद्धि होती है और आप अपनी दिनचर्या बेहतर बना सकते हैं।

रेकी मानसिक तनाव के स्तर को कम करती है जिससे आपको आराम महसूस होता है। मनोदशा या मूड बदलना काफी हद तक उदासी और चिंता से जुड़ा हुआ है। रेकी से पूरी तरह मूड बदला जा सकता है। जब एक बार आप की मनोदशा बेहतर होने लगती है तो आपकी चिंताएं भी दूर होने लगती है। साथ ही साथ आपका गुस्सा और चिड़चिड़ापन दूर करने में रेकी से मदद मिलती है। इतना ही नहीं यह उर्जा आपकी इम्यून सिस्टम को मजबूत करती है जिससे आपको शारीरिक रोग होने का कोई भय नहीं होता। रेकी हर उम्र के लिए लाभकारी है नवजात शिशु से लेकर बुजुर्ग तक, हर उम्र के लोग रेकी उपचार का लाभ उठा सकते हैंहां तक कि पेड़-पौधों पालतू जानवरों को भी रेकी से फायदा पहुंचता है। इसके साथ ही रेकी से कोई नुकसान नहीं होता।रेकी द्वारा भविष्य की समस्याओं से बचाव भी हो सकता है। हालांकि रेकी का इस्तेमाल वर्तमान की शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक समस्याओं को ठीक करने के लिए किया जाता है लेकिन रेकी से अतीत के ऐसे दुखों या समस्याओं का समाधान भी किया जा सकता है, जो आप के विकास में बाधा डाल रही हो या आपके शरीर, मन और आत्मा को प्रभावित कर रही हो। उपचार का यह रूप भविष्य में होने वाली समस्याओं का बचाव भी कर सकता है‌।रेकी के सारे स्तर का अनुभव कर चुके उपचारकों ने यह माना है कि रेकी से भविष्य में आने वाली समस्याओं का बचाव मुमकिन है|

Categories